जानें Luminous 4kW Hybrid Solar System लगवाने में कितना खर्चा आएगा?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Luminous 4kW Hybrid Solar System : Luminous देश की जानी-मानी और विश्वसनीय सोलर निर्माता कंपनी है, जो बैटरी, इन्वर्टर और सोलर प्रोडक्ट्स के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभा रही है। यह कंपनी आधुनिक तकनीक का उपयोग करके घरों, दफ्तरों और व्यावसायिक संस्थानों के लिए किफायती और टिकाऊ सोलर प्रोडक्ट उपलब्ध कराती है। हाल के समय में, सोलर एनर्जी की ओर बढ़ती रुचि को देखते हुए Luminous 4kW Hybrid Solar System Combo चर्चा में है। यह न केवल आपकी बिजली की खपत को कम करता है बल्कि पावर बैकअप की सुविधा भी देता है।

अगर आप अपने घर या ऑफिस में सोलर सिस्टम लगवाने की सोच रहे हैं, तो यह सिस्टम एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अब सवाल उठता है कि इसे लगवाने में कितना खर्चा आएगा और यह आपकी बिजली की जरूरतों को कैसे पूरा करेगा? आइए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Luminous Hybrid Solar System में शामिल इक्विपमेंट्स

सोलर हाइब्रिड इन्वर्टर – TX 3.75 KVA: ये हाइब्रिड इन्वर्टर ऑन-ग्रिड और ऑफ-ग्रिड दोनों तरीकों से काम कर सकता है। ये तकनीक PWM कंट्रोलर की तुलना में 30% ज्यादा बिजली का उत्पादन करने में कारगर हैं, जिसकी कीमत लगभग 82 हजार रुपये है।


सोलर बैटरी 150Ah (4 Nos.): ये 150Ah की चार बैटरी हैं जो विशेष रूप से लंबे बैकअप के लिए बेहतरीन तकनीकी और डिज़ाइन के साथ बनाई गई हैं। साथ ही इसमें आपको 6 साल की वारंटी मिलती है। मार्केट में इनकी कीमत लगभग ₹23,600 है।


540W/24V मोनो PERC हाफकट सोलर पैनल (4 Nos.): ये उच्च दक्षता वाले मोनो PERC सोलर पैनल हैं जो हाफकट सेल तकनीक का उपयोग करते हैं। मार्केट में इनके कीमत ₹42,000 है।

Luminous 4kW Hybrid Solar System की कीमत

Luminous 4kW Hybrid Solar System Combo Price की अगर कीमत की बात करें तो यह लगभग ₹3.40 लाख पड़ती है। इस किफायती कीमत पर यह कोंबो पैकेज आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment